ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए लगाएं नींबू के ये 4 फेस पैक

ऑयली स्किन की समस्या से काफी लोग परेशान रहते हैं। ऑयली स्किन के कारण न सिर्फ चेहरा चिपचिपा नजर आता है

हम आपको ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए नींबू के 4 फेस पैक बनाने का तरीका बता रहे हैं -

ऑयली स्किन वालों के लिए नींबू और गुलाब जल फेस पैक काफी फायदेमंद साबित हो सकता है

इसके इस्तेमाल से चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑइल साफ और चेहरे की चमक बढ़ती है। इसे बनाने के लिए आप कटोरी में एक चम्मच नींबू का रस लें।

इसमें एक चम्मच गुलाब जल डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। अब इसे कॉटन की मदद से अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। करीब 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें

आप नींबू और हल्दी का फेस पैक लगा सकते हैं। हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल और एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो त्वचा पर सीबम के अधिक उत्पादन को कम करने में मदद करते हैं।

वहीं, नींबू त्वचा की गहराई से सफाई करता है और रंगत को भी सुधारता है। इसके लिए आप एक कटोरी में एक चम्मच नींबू का रस और एक चुटकी हल्दी डालकर मिक्स कर लें।

अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। आप हफ्ते में 1-2  बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऑयली स्किन वाले लोग अपने चेहरे पर नींबू और एलोवेरा फेस पैक भी लगा सकते हैं। इसके लिए आप कटोरी में 2 चम्मच ताजा एलोवेरा जेल लें।

इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इन दोनों को अच्छी तरह मिक्स करने के बाद अपने चेहरे पर लगा लें। करीब 10-15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें।

ऐसी ही और भी जानकारी जानने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कर लीजिए.