सुबह खाली पेट इन 5 हर्ब्स को मिलाकर पीएं गर्म पानी में

बेली फैट कई लोगों की परेशानी का सबब होता है और लोग बढ़ी हुई तोंद को कम करने के लिए लगातार कोशिशें करते रहते हैं।

बेली फैट घटने में समय अधिक लगता है और इसकी वजह से कई प्रकार की बीमारियों का रिस्क भी बढ़ जाता है।

बेली फैट घटाने के लिए नियमित एक्सरसाइज के अलावा बहुत देर तक बैठकर काम करने की आदत से बचने की सलाह दी जाती है।

इसके अलावा कुछ हेल्दी ड्रिंक्स पीने से भी बेली फैट तेजी से घटाने में मदद होती है।

यह एक आसान और लोकप्रिय नुस्खा है जिसे दुनियाभर में लोग ट्राई करते रहते हैं। दरअसल, नींबू में कई प्रकार के एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो शरीर को अंदर से मजबूत बनाते हैं।

वहीं, नींबू में पेक्टिन नामक डाइटरी फाइबर होते हैं जो फैट बर्निंग प्रक्रिया को तेज करते हैं। सुबह गुनगुने पानी में आधा नींबू का रस निचोड़ें और इसमें हनी मिलाकर पीएं। बेहतर परिणामों के लिए इसे खाली पेट पीएं।

आंवले में क्रोमियम नामक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर में कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम करने में मदद करता है। यह एक एंटी-एजिंग तत्वों से भरपूर फल है जो डाइजेशन बढ़ाने और दिल की बीमारियों का रिस्क कम करने का काम करता है।

डाइजेस्टिव पॉवर बढ़ने से बाउल मूवमेंट बेहतर होता है जिससे ना केवल पेट की समस्याएं कम होती है बल्कि, मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होता है।

ताजे आंवले को पीसकर एक गिलास गुनगुने पानी में मिक्स करें और सुबह पीएं। इसी तरह आंवले का सिरप या पहले से तैयार किया जूस भी पानी में मिक्स करके पी सकते हैं।

नन्हें काले जीरे के दाने पेट को ठंडक देते हैं, इम्यूनिटी बढ़ाते हैं और साथ ही ये वेट लॉस में भी सहायता करते हैं। जीरा नेचुरल डिटॉक्सिफाइंग तत्वों से भरपूर होता है और यह एक लो-कैलोरी फूड भी है।

ऐसी ही और भी जानकारी जानने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कर लीजिए.